Home > Uncategorized > गजब: प्रेमिका ने मांगा चांद, तो इस युवक ने खरीद ली चांद की एक एकड़ जमीन

गजब: प्रेमिका ने मांगा चांद, तो इस युवक ने खरीद ली चांद की एक एकड़ जमीन

दुनिया में कई लोग अपने अजब-गजब कारनामो के लिए सुर्खियों में आते रहते है, कुछ इसी तरह का कारनामा बोधगया के एक कारोबारी नीरज कुमार गिरि ने भी कर दिखाया, जिन्होंने प्रेमिका से प्रेरणा पाकर चांद पर एक एकड़ प्लाट खरीदने की चाहत पाली और लगभग डेढ़ वर्ष के परिश्रम के बाद इसमें सफलता प्राप्त किए. नीरज देश के चौथे व्यक्ति हैं. जो चांद पर प्लाट की खरीदारी की है. बकौल नीरज अभी तक चांद पर जमीन खरीदने वालों में देश के एक कारोबारी और फिल्मी दुनियां के अभिनेता शाहरूख खान और दिवंगत सुशांत सिंह राजपुत हैं. लेकिन संभवत: बिहार के पहले व्यक्ति हैं. जिन्होंने चांद पर प्लाट की खरीदारी की है.

लूना सोसाइटी इंटरनेशनल में कराया पंजीयन
चांद पर प्लाट की खरीदारी करने के लिए नीरज ने अपने जन्म दिन पर 29 अक्टूबर 2019 को लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से ऑन लाइन पंजीयन किया. उसके बाद सोसाइटी द्वारा मांगे गए दस्तावेजों को ऑनलाइन भरा और भेजा. उसके बाद तय राशि सोसाइटी के खाते में ऑनलाइन जमा किया. नीरज कहते हैं कि प्लाट की कीमत से ज्यादा दस्तावेजों की प्रक्रिया काफी जटिल और लंबी है. उसके बाद 22 जून 2020 को ई मेल के माध्यम से जानकारी दी गयी कि चांद पर एक एकड़ प्लाट की आपके नाम से बुकिंग कर दी गयी है. उसके बाद ऑनलाइन पीडीएफ के माध्यम से प्लाट का डीड भी भेज दिया गया. इस प्रकार नीरज को लूनर रिपब्लिक का सिटीजन शीप मिल गया. जिसका प्रमाण पत्र लूना सोसाइटी इंटरनेशनल द्वारा जारी किया गया.

कौन हैं नीरज
नीरज बोधगया प्रखंड के बतसपुर गांव के रहने वाले हैं. इनके पिता कृष्णनंदन गिरि जेपी सेनानी हैं. इनका बचपन बोधगया में बीता. लेकिन पढ़ाई के लिए रांची में अधिक समय व्यतीत किया. इन्हें बचपन से कुछ अलग दिखने और करने का शौक रहा है और अपनी शौक के अनुसार आज बीएमडब्ल्यू से चलते हैं.

मां-पिता के अलावे तीन भाई और एक बहन है. नीरज सबसे छोटे हैं. पिता जी बोधगया में गांधी शांति प्रतिष्ठान केंद्र चलाते हैं. बहन होम्योपैथिक चिकित्सक हैं और एक बड़े भाई पिता जी के साथ जुड़े हैं. दूसरा पढ़ाई कर रहा है. इन्होंने अपना काम जमीन कारोबार से शुरू किया और आज बिंदा राहिणी न्यू वल्र्ड कंस्ट्रक्शन प्रा.लि. नामक कंपनी के प्रबंध निदेशक है.