Home > आपका शहर > सीएम गहलोत ने लॉकडाउन को लेकर लिया बड़ा फैसला ।

सीएम गहलोत ने लॉकडाउन को लेकर लिया बड़ा फैसला ।

राजस्थान में लॉकडाउन आगे बढ़ाने की तैयारी, टास्क फोर्स आज सीएम गहलोत को सौंपेगी रिपोर्ट

जयपुर : राजस्थान में लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहने के पूरे आसार हैं. लॉकडाउन पर फैसले के लिए एसीएस होम राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में बनी टास्क फोर्स ने रिपोर्ट तैयार कर ली है. आज सीएम अशोक गहलोत को टास्क फोर्स की रिपोर्ट सौंपी जाएगी ।

राजस्थान में लोकडॉउन 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहने के पूरे आसार हैं. लॉकडाउन पर फैसले के लिए एसीएस होम राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में बनी टास्क फोर्स ने रिपोर्ट तैयार कर ली है. आज (शुक्रवार) सीएम अशोक गहलोत को टास्क फोर्स की रिपोर्ट सौंपी जाएगी. टास्क फोर्स की रिपोर्ट के आधार पर ही सीएम अशोक गहलोत कल पीएम नरेंद्र मोदी को लॉकडाउन पर राजस्थान के बारे में अपनी राय बताएंगे. शनिवार को पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे.

कोरोना संक्रमण कम होने के बाद ही संभव होगा

सूत्रों के मुताबिक टास्क फोर्स ने फिलहाल लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के बारे में रिपोर्ट में अपनी राय दी है. लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाने की सिफारिश की गई है. लेकिन यह सब कोरोना संक्रमण कम होने के बाद ही संभव होगा. फिलहाल 24 जिलों में कोरोना संक्रमण के रोगी मिल चुके हैं. ऐसे में एकसाथ लॉकडाउन को खोलना संभव नहीं है. कोरोना के मामले कम होने तक लॉकडाउन जारी रहना लगभग तय है.

सीएम पूर्व में भी अपनी राय रख चुके हैं

सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा था कि लॉकडाउन पर टास्क फोर्स की रिपोर्ट शुक्रवार को मिल जाएगी. 11 अप्रेल को पीएम के साथ वीसी है. पीएम को लॉकडाउन पर राय से अवगत करवाया जाएगा. सीएम गहलोत स्थानीय हालात के हिसाब से लॉकडाउन पर फैसला करने के बारे में पूर्व में भी राय रख चुके हैं.

लॉकडाउन में किसानों को मिलेगी छूट

किसानों को लॉकडाउन में अपनी उपज बेचने के लिए छूट दी जाएगी. 15 अप्रेल से रबी की उपज की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू हो रही है. इसके लिए 800 खरीद केंद्र बनाए जाने का फैसला किया गया है. ऐसे में सरकारी खरीद केंद्रों तक उपज को लाने के लिए किसानों को छूट दी जाएगी. लेकिन खरीद केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दी गई है.