Home > आपका शहर > लॉकडाउन- राजस्थान में 3 मई के बाद भी राहत नहीं! सीएम गहलोत ने दिए साफ संकेत

लॉकडाउन- राजस्थान में 3 मई के बाद भी राहत नहीं! सीएम गहलोत ने दिए साफ संकेत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि लोक डाउन आगे बढ़ाने को लेकर जनता आगे भी साथ देगी.!

जयपुर :- कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पैदा हुए संकट को लेकर देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के साफ संकेत दिए हैं। सीएम गहलोत राज्य और जिले की स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से लॉकडाउन को बढ़ाने या छूट देने के पक्ष में हैं।
3 मई के बाद लॉकडाउन हटाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि ऐसा लगता नहीं है लॉकडाउन हटेगा। लॉकडाउन के आगे बढऩे पर लोग मानसिक रूप से तैयार हैं। अब तक लोगों ने साथ दिया है और आगे भी देंगे। गहलोत ने पीएम के सुझाव पर कहा कि लॉकडाउन लगाना आसान है, लेकिन हटाते वक्त हमें चारों तरफ से सोच विचार करना होगा। लोगों का व्यवहार, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुशासन, हॉट स्पॉट के हालात और मरीजों की संख्या सहित सभी फैक्टर और सुविधाएं देखकर फैसला करेंगे।

‘लॉकडाउन एक साथ हटाने का सवाल ही नहीं’

सीएम ने कहा कि एक साथ लॉकडाउन हटाना न देश और न राज्य दोनों ही जगह संभव नहीं है। सीएम ने कहा कि मुझे नहीं लगता पीएम भी ऐसा करेंगे. पीएम पूरा फीडबैक ले रहे हैं। गहलोत ने कहा कि मेरा मानना है कि एक साथ लॉकडाउन नहीं हटाना चाहिए। यह राज्यों पर निर्भर करेगा. राज्य और केंद्र मिलकर ही योजना बनाएं। कोराना से जीतना केंद्र और राज्य का ध्येय है। इसे एक साथ हटाना भी नहीं चाहिए। गहलोत ने कहा कि पीएम से आग्रह करेंगे कि वे लॉकडाउन का फैसला राज्यों पर छोड़ दे।