Home > आपका शहर > राजस्थान में कोरोना का सबसे बड़ा विस्फोट।

राजस्थान में कोरोना का सबसे बड़ा विस्फोट।

पिछले 1 दिन में 117 नए पॉजिटिव केस , अकेले जयपुर में 65 नए केस।

जयपुर। कोरोना संकट के दौर में 11 अप्रैल को राजस्थान में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ‘विस्फोट’ हुआ है। शनिवार को पूरे प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के 117 नए केस सामने आए हैं। एक ही दिन का कोरोना पॉजिटिव का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। राजस्थान में अब कोरोना से कुल 8 मौतों के साथ ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या 678 तक पहुंच गई है। प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना फैला हुआ है।

राजधानी जयपुर सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना।

राजस्थान की राजधानी जयपुर पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन चुका है। 11 अप्रैल के 117 पॉजिटिव केस में 65 अकेले जयपुर से सामने आए हैं। अब तक तो कोरोना वायरस जयपुर के रामगंज से कोरोना पॉजिटिव लोग निकल रहे थे, जिसके चलते जयपुर के परकोटे (चारदीवारी) में पिछले कई दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है। लेकिन अब कोरोना ने जयपुर का परकोटा भी लांघ चुका है। रामगंज में अब 170 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

पुलिसवाले भी कोरोना की चपेट में ।

जयपुर में कोरोना के खिलाफ जंग रहे पुलिसकर्मी भी अब इसकी चपेट में आ रहे हैं। जयपुर के दो पुलिसकर्मियों व एक पुलिसकर्मी के बेटे में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना पॉजिटिव एक हैड कांस्टेबल माणक चौक पुलिस थाना की पीसीआर में तैनात थे जबकि दूसरा पुलिसकर्मी रामगंज कोरोना संदिग्धों का सर्वे करने वाली टीम का हिस्सा था।

बांसवाड़ा, कोटा, टोंक भी बन रहे हॉटस्पॉट

राजस्थान के चूरू व भीलवाड़ा समेत कई जिलों से कोरोना मरीज ठीक होने की खबरें आ रही हैं, वहीं बांसवाड़ा, टोंक और कोटा जैसी जगह कोरोना वायरस के नए हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं। 11 अप्रैल को बांसवाड़ा में 13 कोटा में 14 और टोंक में 18 नए केस सामने आए हैं।