Home > आपका शहर > भारतीय आसमान में राफेल की गर्जना,, समुद्री सीमा पर तैनात कोलकाता ने संदेश भेजकर किया स्वागत।

भारतीय आसमान में राफेल की गर्जना,, समुद्री सीमा पर तैनात कोलकाता ने संदेश भेजकर किया स्वागत।

भारतीय वायुसेना को आज एक खूंखार लड़ाकू योद्धा मिलने जा रहा है, राफेल अत्याधुनिक लड़ाकू विमान आज वायुसेना में शामिल होने के लिए भारत पहुंच रहे है, देश के लिए आज बहुत बड़ा दिन है, सोमवार को फ्रांस से उड़ान भरने के बाद मंगलवार को अबू धाबी के अल दफरा एयरबेस पर लैंड किया गया, आज आबू धाबी से उड़ान भरकर भारतीय सीमा में प्रवेश किया जिसका स्वागत समुद्र में तैनात नौसेना के जहाज आईएनएस कोलकाता ने संदेश भेज कर किया।

जब राफेल विमानों ने भारतीय वायुसीमा में प्रवेश किया तो आईएनएस कोलकाता कंट्रोल रूम की ओर से कहा गया, ‘इंडियन नेवल वॉर शिप डेल्टा 63 ऐरो लीडर। हिंद महासागर में आपका स्वागत है।’ इसके जवाब में राफेल के पायलट ने शुक्रिया अदा किया। 

ऐसी रही पूरी बातचीत

आईएनएस कोलकाता: हिन्द महासागर क्षेत्र में आपका स्वागत है।
राफेल पायलट: बहुत शुक्रिया। भारतीय समुद्री जहाज हमारी समुद्री सीमा की रक्षा कर रहे हैं, ये संतुष्टि देने वाला है।
आईएनएस कोलकाता: आप आसमान की ऊंचाईयों को छुएं, हैप्पी लैंडिंग।
राफेल लीडर: विश यू फेयर विंड्स। हैप्पी हंटिंग। ओवर एंड आउट।

फ्रांस से आए ये विमान आज दोपहर बाद अंबाला एयरबेस पर लैंड करेंगे , जहां इनका स्वागत “वाटर सैल्यूट” देकर किया जाएगा जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो गई है।

वहीं इन विमानों की तैनाती अंबाला एयरबेस पर की जाएगी जिसके लिए अंबाला से लगते 4 गांवों में धारा 144 लगाई गई , एयरबेस के पास किसी भी असामाजिक तत्व के आने पर रोक है, उपायुक्त अशोक कुमार ने कहा कि जो भी धारा 144 का उल्लघंन करता पाया गया उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा।