Home > आपका शहर > बिल गेट्स ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी, कोविड 19 से निपटने में मोदी की लीडरशिप की जमकर की तारीफ

बिल गेट्स ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी, कोविड 19 से निपटने में मोदी की लीडरशिप की जमकर की तारीफ

कोविड-19 से देश को बचाने के लिए उठाए कदमों की जमकर सराहना की ।

नई दिल्ली :-दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार बिल गेट्स लगातार कोरोनावायरस को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा डब्ल्यूएचओ की फंडिंग रोके जाने के बाद बिल गेट्स ने अमेरिका के फैसले की आलोचना की थी। अब माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार के द्वारा उठाए जा रहे कदमों की खुलकर तारीफ की है।

उन्होंने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में उनके नेतृत्व कौशल की जमकर प्रशंसा की है। बिल गेट्स ने लिखा है कि हम आपके नेतृत्व और सक्रिय कदमो की तारीफ करते हैं।

भारत सरकार ने कोविड 19 की संक्रमण दर को रोकने के लिए खासे प्रभावी कदम उठाए हैं। देशव्यापी लॉक डाउन का समय रहते ऐलान किया गया है। हॉट स्पॉटस की पहचान के लिए प्रभावी टेस्टिंग की गई है। क़वारन्टीन करने और आइसोलेट करने के सटीक इंतज़ाम किये गए हैं। स्वास्थ्य से जुड़े खर्च को खासा बढ़ाया गया है। रिसर्च और डिजिटल तकनीक के क्षेत्र में खासी नई पहल की गई है।

उन्होंने मोदी सरकार के कोरोनावायरस को लेकर लिए गए फैसलों पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आपकी सरकार अपनी COVID-19 प्रतिक्रिया में अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं का पूरी तरह से सार्थक उपयोग कर रही है और कोरोनावायरस ट्रैकिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल ऐप लॉन्च किया है।

दुनिया की सबसे बड़ी तकनीक से जुड़ी कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने पीएम मोदी से संबंधित ये सभी बातें कही हैं।

गौरतलब है कि भारत सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए तमाम बड़ी तैयारियां कर रही है। जिसको लेकर दुनिया भर में मोदी सरकार की जमकर तारीफ हो रही है। हाल ही में मोदी सरकार ने आरोग्य सेतु एप को लांच किया था जोकि कोरोनावायरस के खिलाफ युद्ध में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।