Home > देश-विदेश > दिल्ली से लंदन के लिए जल्द बस सेवा शुरू,जानिए कितने दिन का होगा सफर।।

दिल्ली से लंदन के लिए जल्द बस सेवा शुरू,जानिए कितने दिन का होगा सफर।।

इस बस में आपको हर तरह की सुविधा दी जाएगी, बस को 20 यात्रियों के लिए किया जा रहा तैयार।

दुनिया घूमने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है, लंदन या कोई और देश जाने के लिए लोग हवाई जहाज का सफर करते है, पर जल्द ही ये सफर बस द्वारा भी पूरा किया जा सकेगा, गुरुग्राम की एक निजी ट्रैवल एजेंसी ने एक बस लॉन्च की है “बस टू लंदन” इस बस से सड़क मार्ग से 70 दिनों में लंदन की यात्रा पूरी कि का सकेगी ये सफर एक तरफा होगा।

18 देशों से होकर गुजरेगी बस

70 दिनों के सफर में रास्ते में 18 देशों से होकर गुजरना पड़ेगा, जिन में भारत , म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज़्बेकिस्तान, कज़ाख़िस्तान , रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड , चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस, और ब्रिटेन के लंदन में सफर खत्म होगा।

इन लोगों ने पहले भी सड़क के रास्ते यात्रा की

दिल्ली निवासी शक्स संजय और तुषार ने पहले भी सड़क मार्ग से लंदन की यात्रा कार द्वारा कि है, दोनों ने 2017 , 2018 और 2019 में इस सफर को सड़क द्वारा अंजाम दिया है, अब इनकी योजना बस द्वारा 20 लोगो को ये सफर करवाने कि है।

बस टू लंदन में क्या सुविधा होगी,,?

इस सफर के लिए 20 यात्रियों के लिए खास प्रकार की बस तैयार कि जा रही है, 20 यात्रियों के लिए सीटें होंगी जो बिज़नेस क्लास होंगी, 20 सवारी के अलावा 4 लोग और होंगे ड्राइवर, असिस्टेंट ड्राइवर, ऑर्गनाइजर का आदमी और एक गाइड, देश बदलने के साथ गाइड भी बदलता रहेगा जिस से यात्रियों को कोई परेशानी ना हो।

सफर के लिए 10 वीजा की जरूरत होगी

अब सवाल आता है वीजा का तो इस सफर के लिए 10 भिन्न देशों के वीजा की जरूरत होगी, वहीं यात्रियों को परेशानी नहीं हो इसीलिए ऑर्गनाइजर खुद वीजा का इंतेज़ाम करेंगे।

इस सफर के लिए कितना किराया लगेगा,,?

इस सफर के लिए 4 कैटेगरी रखी गई है जैसे कोई यात्री लंदन नहीं जाना चाहता वो अन्य देश घूमना चाहता है तो वो अन्य कैटेगरी चुन सकता है, हर कैटेगरी के हिसाब से किराया निश्चित किया गया है पर लंदन तक के सफर के लिए एक यात्री को 15 लाख रूपए खर्चने पड़ेंगे। इसके लिए यात्रियों को ई एम आई का भी ऑप्शन दिया जाएगा।

मई 2021 से हो सकती है शुरुआत

एडवेंचर ओवरलैंड ट्रैवलर कंपनी के फाउंडर तुषार अग्रवाल ने बताया, “मैंने और मेरे साथी संजय मदान ने 2017, 2018 और 2019 में कार से दिल्ली से लंदन गये थे, वहीं हमारे साथ कुछ अन्य साथी भी थे. हम हर साल इस तरह का एक ट्रिप ऑर्गनाइज करते हैं.”

उन्होंने बताया, “हमसे कई लोगों ने इस प्लान में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी. जिसके बाद हमने ये बस का प्लान बनाया. दरअसल इस ट्रिप को 15 अगस्त को लॉन्च किया है. हम उम्मीद करते हैं कि हमारा ये सफर मई 2021 को शुरू हो. फिलहाल कोरोना को देखते हुए इस सफर का रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किया है. भारत के साथ-साथ अन्य देशों के हालातों को देखते हुए इस सफर को शुरू किया जाएगा.”