Home > आपका शहर > जे ई ई मेंस ओर नीट की परीक्षा की तिथियां घोषित, जानिए कब होंगी परीक्षाएं।।

जे ई ई मेंस ओर नीट की परीक्षा की तिथियां घोषित, जानिए कब होंगी परीक्षाएं।।

एमएचआरडी मिनिस्टर डॉ. रमेश पोखरियाल बोले जुलाई में 18 से 23 को होगी जेईई मेन और 26 को होगी नीट 

जयपुर/ कोटा :-केंद्रीय शिक्षा मंत्री. डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को स्टूडेंट्स के साथ लाइव संवाद वेबीनार में जेईई मेन और नीट परीक्षा की तारीख घोषित कर दी। स्टूडेंट के साथ संवाद करते हुए उन्होंने जेईई मेंस 18 से 23 जुलाई और नीट की तिथि 26 जुलाई घोषित की। साथ ही जेईई एडवांस अगस्त में करवाने की घोषणा की। इसके साथ इन परीक्षाओं की डेट को लेकर जारी असमंजस भी खत्म हो गया। इससे स्टूडेंट़स को राहत मिली है।

रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को स्टूडेंट से संवाद करते हुए एक सवाल के जवाब में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तिथि एक-दो दिन में घोषित करने की भी बात कही। काउंसलर एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई मेन पहले अप्रैल में होता था। अब करीब साढ़े 3 महीने बाद होने से स्टूडेंट्स को जेईई मेन परीक्षा के लिए बहुत बड़ा समय मिल गया है।

वहीं, जेईई एडवांस जो कि पहले 17 मई को प्रस्तावित था अब अगस्त में होने से स्टूडेंट्स को इसमें भी बड़ा समय मिल चुका है। करियर काउंसलर पारिजात मिश्रा ने बताया कि नीट की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स अब अपने बचे हुए सिलेबस को खत्म करें। साथ ही छोड़े हुए टॉपिक को जरूर पढ़ें। रिवीजन पर पूरा ध्यान दें। एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि स्टूडेंट्स के पास अब काफी भी समय है पढ़ाई में जुट जाएं। वेबिनार में कई राज्यों के स्टूडेंट्स शामिल हुए।