Home > आपका शहर > जयपुर के रामगंज में कोराना बम।

जयपुर के रामगंज में कोराना बम।

जयपुर में एक ही दिन में कौरोना के 39 मरीज, राजस्थान में अब तक 253 कौरोना पॉजिटिव।

जयपुर : राजस्थान में रविवार को कौरोना के मरीजों के ग्राफ में अचानक वृद्धि। प्रदेश में एक ही दिन में 47 नए केस सामने आए है अकेले जयपुर में एक दिन में 39 केस सामने आए है।

रामगंज में स्क्रीनिंग करते चिकित्साकर्मी।

नए पाए गए मामलों में ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए भारतीयों में 3 लोग पॉजिटिव पाए गए है। जानकारों के मुताबिक जयपुर में ज्यादातर मामले जयपुर सिटी में रामगंज, सुराजपोल, घाटगेट और सुभाष चौक पर पाए गए है।

जयपुर में 39 नए मामले ।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के ए सी एस रोहित कुमार सिंह के अनुसार राजस्थान में एक दिन में 47 केस आए है इनमें 39 जयपुर में, 2 दौसा में 1-1 मामले टोंक, झुंझुनूं और नागौर में सामने आए है इसके अलावा ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए भारतीयों में 3 पॉजिटिव मामले मिले है, ईरान से लाए गए लोगों में अब तक 32 मामलों की पुष्टि हुई है। राजस्थान में कौरॉना का फैलाव अब 21 जिलों में हो चुका है।

36 की रिपोर्ट आ चुकी है नेगेटिव

जिलेवार स्तिथि के अनुसार जयपुर जिले में 92 , जोधपुर में 48(ईरान के 32 भी), भीलवाड़ा में 27, झुंझुनूं में 19, टोंक में 18, चूरू में 10 , अजमेर भरतपुर अलवर में 5-5 , उदयपुर बीकानेर में 4-4 , दौसा डूंगरपुर में 3-3 , बांसवाड़ा प्रतापगढ़ में 2-2 , धौलपुर सीकर करौली व पाली में 1-1 पॉजिटिव मरीज है। इनमे से 25 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

कई शहरों में लगा कर्फ्यू ।

राजस्थान में कौरौना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कई शहरों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है , इनमे जयपुर में चारदीवारी क्षेत्र पुरी तरह सील कर दिया गया है, इसके अलावा चूरू और टोंक में जिला मुख्यालय समेत शहर के कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं भीलवाड़ा में आगामी 13 अप्रैल तक महा कर्फ्यू लगा दिया गया है।

कर्फ्यू के दौरान लगे बेरिकेड्स।