Home > आपका शहर > जयपुर के बाद जोधपुर में ‘बेकाबू’ हुआ कोरोना संक्रमण, दो दिन में 128 नए मरीज सामने आए

जयपुर के बाद जोधपुर में ‘बेकाबू’ हुआ कोरोना संक्रमण, दो दिन में 128 नए मरीज सामने आए

जयपुर में 32 साल के युवक की बुधवार को और 62 साल के व्यक्ति की बृहस्पतिवार को मौत हुई थी, वे भी संक्रमित पाए गए थे। अकेले जयपुर में 34 लोगों की मौत हुई है।

राजस्थान के जोधपुर में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता दिखाई दे रहा है। दरअसल यहां बीते दो दिनों में कोरोना के 128 नए केस मिले हैं। गुरूवार को ही यहां कोरोना के 97 नए मरीज मिले थे। इसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 541 हो गई है। जोधपुर से ज्यादा मामले अब सिर्फ जयपुर के ही हैं। राजस्थान के 33 में से 29 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

शुक्रवार को ही राज्य में कोरोना के 33 नए मरीज मिले हैं। इनमें जयपुर में 6, जोधपुर व राजसमंद में एक-एक, अजमेर में 11, चित्तौड़गढ़ व कोटा में 7-7 मरीज मिले हैं। राजस्थान में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2617 हो गई है। वहीं अब तक राज्य में कोरोना से 62 लोगों की मौत हुई है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो और बीकानेर में एक संक्रमित की मौत हुई। बसोनी, नागौर की 26 साल की एक महिला बीकानेर के पीबीएम में भर्ती थी जिनका बुधवार को निधन हो गया। उनकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

शुक्रवार सुबह 9 बजे तक के आंकड़े ।

वहीं जयपुर में 32 साल के युवक की बुधवार को और 62 साल के व्यक्ति की बृहस्पतिवार को मौत हुई थी, वे भी संक्रमित पाए गए थे। अकेले जयपुर में 34 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं राज्य में शुक्रवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नए मामले आए जिनमें जयपुर में छह, अजमेर में 11, कोटा में सात, चित्तौड़गढ़ में सात नए मामले भी शामिल हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए राज्यभर में अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। इसी बीच आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब 35043 हो गई है। इसमें 25007 एक्टिव केस हैं। 1147 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8889 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। गुरुवार को ये संख्या 33050 थी और 1074 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।।