Home > आपका शहर > जयपुर ओर कोटा से आज चलेगी पटना के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन।

जयपुर ओर कोटा से आज चलेगी पटना के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन।

लॉक डाउन में दूसरे राज्यो में फंसे बिहारी श्रमिको को लेकर ग्रह मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला ।

जयपुर :-  गृह मंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन के कारण फंसे हुए लोगों की आवाजाही के लिए ट्रेनों के इस्तेमाल की अनुमति दी गई है. इसके बाद अब रेलवे ने कहा है कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया गया है.

राजस्थान के कोटा ओर जयपुर से चलेगी पटना के लिए नोन स्टॉप ट्रेन ।

इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में फंसे बिहार के श्रमिकों को स्पेशल ट्रेनों के जरिए अपने घर भेजने की तैयारी शुरू कर दी है, ये ट्रेन जयपुर ओर कोटा से 1 मई की रात को पटना के लिए रवाना होगी,।

यात्रा करने वाले श्रमिको के लिए कुछ शर्तें ।

रेलवे ने कहा, ”विशेष ट्रेनें दो स्थानों के बीच दोनों राज्य सरकारों के अनुरोध पर और फंसे लोगों को भेजने तथा लाने के सबंध में दिशानिर्देशों के अनुसार चलेंगी.”

रेलवे ने कहा, ”यात्रियों के रवाना होने से पहले राज्यों द्वारा उनकी जांच की जाएगी और जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं होंगे, उन्हें ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी.” बयान में कहा गया है कि राज्यों द्वारा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए यात्रियों को जत्थों में और संक्रमणमुक्त बसों में स्टेशन तक लाया जाएगा.

इससे पहले गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया था कि रेल से मजदूरों, तीर्थयात्रियों और छात्रों की आवाजाही के बारे में आदेश दे दिए गए हैं. रेलवे बोर्ड इसकी व्यवस्था करेगा. राज्यों को रेलवे बोर्ड से संपर्क करना होगा.