Home > आपका शहर > कोरोना लॉकडाउन : 21 अप्रेल से राजस्थान के इन जिलों को मिल सकती है कुछ छूट

कोरोना लॉकडाउन : 21 अप्रेल से राजस्थान के इन जिलों को मिल सकती है कुछ छूट

राजस्थान के कोरोना मुक्त जिलों को लॉकडाउन से छूट देने की तैयारी में प्रदेश सरकार .

जयपुर :- कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इसके बावजूद भी यह महामारी दिन-ब-दिन अपने पैर पसार रही है। 14 अप्रेल को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में एक बात कही कि कुछ इलाकों को 20 अप्रेल के बाद छूट दी जा सकती है।

हालांकि इसके लिए उन्हें कुछ शर्तों पर खरा उतरना होगा। जैसा पीएम मोदी ने कहा, उसके हिसाब से कोरोना फ्री जिलों, कस्बों को छूट दी जाएगी। 

राज्य सरकार कुछ जिलो में लॉकडाउन हटाने पर विचार .

छूट की लिस्ट में राजस्थान के वे जिले और शहर शामिल हो सकते हैं, जहां अभी तक कोरोना का कोई मामला नहीं मिला है। इसके साथ ही कोरोना के चंगुल से बाहर आने वाले जिले भी इस लिस्ट में शामिल किए जाएंगे।

मगर यह छूट तभी मिलेगी जब इन शहरों में वैसा ही ट्रेंड बरकरार रहे। अगर 20 अप्रेल तक यहां से कोई मामला आता है तो लॉकडाउन उसी तरह जारी रखा जाएगा।

प्रदेश के 8 जिलों में कोरोना का अब तक कोई मामला नहीं।

आपको बता दें कि अब तक प्रदेश के 25 जिलों में कोरोना पहुंच चुका है। इसके अलावा आठ जिलों में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। ऐसे में प्रदेश के इन आठ जिले श्रीगंगानगर, जालोर, सिरोही, राजसमंद, चत्तौडग़ढ़, बूंदी, बारां और सवाई माधोपुर जिले में छूट दिया जाना तय माना जा रहा है। है। प्रदेश में एक जिला प्रतापगढ़ ऐसा है जहां पिछले 17 दिन से एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है। ऐसे में यहां भी छूट दिए जाने की उम्मीद है। कोरोना को लेकर देशभर के सभी जिले तीन जोन हॉटस्पॉट-रेड जोन, गैर हॉटस्पॉट-ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन-जिन जिलों में संक्रमण नहीं में बांटे गए हैं। इनके आधार पर ही जिला कलक्टर छूट देने का फैसला लेंगे।