Home > आपका शहर > अनलॉक 3 : जिम और योगा सेंटर के लिए अच्छी खबर, गृह मंत्रालय ने जारी की गाइड लाइन।

अनलॉक 3 : जिम और योगा सेंटर के लिए अच्छी खबर, गृह मंत्रालय ने जारी की गाइड लाइन।

स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए सरकार की तरफ से जिम (Gymnasium) और योग (Yoga) संस्थान खोलने की छूट दे दी गई है. ये संस्थान आगामी पांच अगस्त से कुछ शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं. हालांकि अभी स्कूल, कॉलजों और कोचिंग इंस्टिट्यूट्स को 31 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने अनलॉक 3 की प्रक्रिया शुरू कर दी है, प्रेस को जारी किए गए नोट के अनुसार 1 अगस्त से रात्रि कर्फ्यू हटा लिया जाएगा। केंद्र सरकार ने कुछ क्षेत्रों को छूट दी है जबकि कुछ क्षेत्रों में पाबंदी बरकरार रखी है।

सिनेमा हाल को करना होगा अभी इंतजार।

केंद्र सरकार ने सिनेमा हॉल , स्विमिंग पूल , एंटरटेनमंट पार्क को अभी 31 अगस्त तक बंद रखने का निर्देश दिया है। साथ ही मेट्रो और इंटरनेशनल उड़ानों पर भी अभी प्रतिबंध बरकरार रखा गया है।

सामाजिक राजनैतिक और धार्मिक आयोजनों पर पाबंदी।

सामाजिक समारोह जैसे शादी जलसा आदि में भी 50 से ज्यादा लोगो के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध जारी रहेगा, राजनैतिक सभाओं पर भी पूर्ण पाबंदी रहेगी। बड़े बड़े मंदिर और धार्मिक स्थलों को भी अभी बंद रखने का निर्देश है।

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर जारी किए दिशा निर्देश।

स्वतंत्रता दिवस के कार्य्रक्रमों को लेकर कहा गया है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से खयाल रखा जाए. जो भी लोग ऐसे कार्यक्रमों में शामिल हों वो अनिवार्य तौर पर मास्क पहनें.